जातीय गणना-सर्वे रिपोर्ट पर सभी आपत्तियों का निष्पादन के बाद ही हो आगे की कार्रवाई,विजय कुमार सिन्हा,

52 0

वोट की राजनीति औऱ मुस्लिम तुष्टीकरण का साधन बन रहा है जातीय गणना रिपोर्ट,

अतिपिछड़ों -दलितों की हकमारी औऱ उन्हें केंद्रीय योजनाओं से बंचित रखने के लिये गरीबी रेखा में हेराफेरी का सड़क से सदन तक भाजपा करेगी विरोध,

चल-चलन्ति बेला में मुख्यमंत्री द्वारा राज्य को झमेला में डालने की नीयत अशोभनीय।

पटना, 8 अक्टूबर 2023

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने जातीय गणना रिपोर्ट पर अगले सत्र में बड़े फैसले संबंधी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि रिपोर्ट पर सभी आपत्तियों का निष्पादन करने के वाद ही नियमानुसार आगे की कार्रवाई हो।

श्री सिन्हा ने कहा कि सरकार हड़बड़ी में है।इन्हें राजनीतिक फायदा नजर आ रहा है।तेली, धानुक, चन्द्रवंशी कहार, कुशवाहा, कायस्थ, नोनियाँ सहित पिछड़े, अतिपिछड़े औऱ अन्य कोटियों के आपत्ति को अनदेखा किया जा रहा है।इन वर्गों के सत्ता पक्ष औऱ विपक्ष के नेताओं ने सार्बजनिक रूप से इसे पब्लिक डोमेन में रखा है।यदि इनके आपत्तियों का निराकरण कर सुधार नहीं होगा तो ये सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हो जाएंगे।

श्री सिन्हा ने कहा कि सरकार के द्वारा अति पिछड़े औऱ दलितों की हकमारी कर मुस्लिम तुष्टिकरण की साजिश की जा रही है।आंकड़ों में हेराफेरी कर उन्हें ग़रीबी रेखा से उपर दिखाने का प्रयास हो रहा है ताकि वे केंद्रीय योजनाओं के लाभ से वंचित हो जाएं। संख्या के आधार पर अतिपछड़े , दलित समुदाय का हक मुख्यमंत्री पद पर बनता है।उसी क्रम में उपमुख्यमंत्री पद पर अल्पसंख्यक समाज की दाबेदारी होती है। क्या मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री इस सिद्धांत के तहत अपने अपने लाभ का पद छोडेंगे? राज्य की जनता जानती है कि आप अपना पद किसी भी हालत में नहीं छोड़ेंगे।फिर वोट के खातिर हिंदुओं के हिस्से में कटौती करना गलत परम्परा की शुरुआत होगी।

श्री सिन्हा ने कहा कि जाति आधारित सर्वे में सरकार की मंशा साफ नहीं है।उपजातियों की गणना में त्रुटि, गृहस्वामी के हस्ताक्षर के बिना आँकड़ा, गनकों द्वारा छिटपुट घरों में जाना और किसी अन्य स्रोतों से आँकड़ा जुटाना यह दर्शाता है कि इसके नाम पर खाना पुरी की गई है।

श्री सिन्हा ने कहा कि अब मुख्यमंत्री के गद्दी छोड़ने की घड़ी निकट है।उन्होंने कुछ दिन पूर्ब स्वयं यह बात कही है।अब चलने की घड़ी में समाज और राज्य में झमेला खड़ा करा देना अशोभनीय है।जंगलराजवालों के साथ आकर पहले ही इन्होंने बिहार को बेहाल करा दिया है।समाज में विभाजन का बीज बोया जा रहा है।ईश्वर से मुख्यमंत्री जी के सद्बुद्धि की मैं कामना करता हूँ।

Related Post

चिराग ने दल व दिल दोनों तोड़कर किया रामविलास पासवान के सपने को चकनाचूर- पशुपति पारस

Posted by - नवम्बर 28, 2022 0
रालोजपा के संगठन को हर गाँव तक पहुँचाकर करेगें रामविलास पासवान के सपने को साकार- पशुपति पारस राजद विधायक के…

चुनाव पूर्व ही लूट गया विपक्ष का कुनबा, भाजपा विरोध से पहले खुद का विरोध कर लें शांत: भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट डॉ मनोज कुमार 

Posted by - दिसम्बर 25, 2023 0
पटना। भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट डॉ मनोज कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व ही पीएम मोदी…

मुख्यमंत्री ने ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में अररिया जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - फ़रवरी 3, 2023 0
पटना, 03 फरवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के क्रम में अररिया जिले में विभिन्न विभागों…

सोच हमारी विकाश आपका,नारा के साथ निकला भव्य रैली अजमा पंचायत भावी प्रत्याशी अमिता देवी का.

Posted by - अक्टूबर 5, 2021 0
Patna: आज अजमा पंचायत के मुखिया पद के चुनाव के लिये भावी प्रत्याशी अमिता देवी ने अपना अभियान तेज कर…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp