बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं, बस नेतृत्व की कमी रही : मोहन यादव

100 0

भाजपा एक ऐसी पार्टी जिसमे कोई कार्यकर्ता कब पीएम, सीएम बन जाए कोई नहीं जानता : मोहन यादव

अशोक काल से है एमपी और बिहार का गहरा रिश्ता : मोहन

पटना, 18 जनवरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज यहां कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण आज यह प्रदेश जहां था वहीं आज भी खड़ा है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि एक समय था जब देश में पांच बीमारू राज्य थे, लेकिन चार राज्य आगे निकल गए।

बिहार के एक दिवसीय निजी दौरे पर पटना पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री यादव भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार आकर ऐसा लग रहा है कि घर में ही आया हूं।

उन्होंने कहा कि भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। यहां के कार्यकर्ताओं को ऐसा प्रशिक्षण, शिक्षण मिलता है जहां राष्ट्रभक्त के रूप में लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि बिखरने के अवसर आने के बाद भी मर्यादा बनी रहती है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जहां छोटे छोटे कार्यकर्ता भी कब पीएम और सीएम बन जाए कोई नहीं जानता।

उन्होंने बिहार की तारीफ करते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2000 -3000 साल पहले यह प्रदेश ही लोकतंत्र का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया । यही नहीं आपातकाल के दौरान भी बिहार ने संघर्ष का शंखनाद कर देश में उदाहरण प्रस्तुत किया।

उन्होंने कहा कि कई राज्य भले औद्योगिक क्षेत्र में आगे बढ़े हों लेकिन उस कारखाने की दीवारें भी बिहार के लोगों के पसीने से सुगंधित होती हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार के ही सबसे ज्यादा आईएएस और आईपीएस हैं। कुल मिलाकर व्यवसाय हो या नौकरी बिहार के लोगों ने विशेष पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि आज का समय हो या अतीत का समय हो जब भी संकट आया है बिहार ने अपनी भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण यह प्रदेश पिछड़ा रह गया। उन्होंने कहा कि यहां के समाज भी अपनी ताकत से बात रखते हैं। उन्होंने हालांकि संभावना जताते हुए कहा कि बिहार में भी अब नेतृत्व क्षमता वाला व्यक्ति आएगा और बिहार भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने बिहार के लोगों को शुभकामना देते हुए भरोसा दिया कि बिहार के विकास में मध्य प्रदेश हमेशा साथ देगा।

इससे पहले एमपी के सीएम के बिहार प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनका पुष्प गुच्छा और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया।

इस दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा,सांसद रामकृपाल यादव, विधायक नंद किशोर यादव, नवल किशोर यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Post

मांझी का बड़ा हमला,तेजस्वी बेरोजगार हो गए हैं वह राहुल गांधी के साथ नहीं जाएंगे तो कहां जाएंगे?

Posted by - फ़रवरी 16, 2024 0
गया: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संयोजक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजद…

प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई रेलवे की योजनाओं के शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Posted by - मार्च 12, 2024 0
पटना, 12 मार्च 2024 :- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई रेलवे से संबंधित…

CM नीतीश ने दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी को दीं श्रद्धांजलि , बोले- हम सब अटल जी के काफी करीब रहे

Posted by - अगस्त 16, 2023 0
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित…

मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण कर पटना, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, नवादा जिले में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Posted by - सितम्बर 13, 2022 0
पटना, 13 सितम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज हवाई सर्वेक्षण कर अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न संभावित…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp