सफलता का नया रिकॉर्ड स्थापित करेगा सेवा और समर्पण अभियान: संजय जायसवाल

51 0

पटना, सितंबर 14, 2021 भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज कहा कि भाजपा आम लोगों के लिए, आम लोगों द्वारा बनी और आम लोगों द्वारा संचालित पार्टी है जिसका आधार ‘अत्योदय’ है, ‘अत्योदय’ यानी अंतिम आदमी का उदय, जिसका प्रभाव भाजपा की नीतियों और रीतियों पर स्पष्ट दिखाई देता है. देश और जनता की सेवा में मदेव तार और निरतर समर्पित रहने वाली हमारी पार्टी के लिए सेवा ही कर्म है और सेवा ही धर्म है. प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अभी तक के कार्यकाल में लिए गये फैसले और उठाये गये कदम इस बात का जीवंत प्रमाण है कि हम दूसरे दलों की तरह केवल कहने में नहीं बलिा अपने काहे को आगे बढ़ कर पूरा करने में विश्वास रखते हैं.

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में हमारी पार्टी आगामी 17 सितंबर से ‘सेवा और समर्पण’ अभियान का आगाज करने वाली है जो 07 अक्टूबर, यानी 20 दिनों तक जारी रहेगा ज्ञात हो कि यह दिन देश और भाजपा दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इस दिन सृष्टि के शिल्पकार बाबा विश्वकर्मा पूजनोत्सव भी है और देश के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण और शरीर का कण-कण अर्पित कर देने वाले, नवभारत के निर्माता और हमारे प्रधानमन्त्री श्री नरेद्र मोदी जी का 71वां जन्मदिन भी.

डॉ जायसवाल ने कहा कि 7 अक्टूबर को एक और सुखद संयोग बन रहा है. 2001 में इसी दिन माननीय प्रधानमन्त्री जी ने पहली बार मुख्यमपी के तौर पर गुजरात की कमान संभाली थी और अब 2021 में उनका नाम मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री के तौर पर लगातार जनसेवा करने वाले राजनेता के तौर पर दर्ज हो जाएगा. ‘सेवा और समर्पण’ का 20 दिनों तक चलना उनके इसी अनूठे रिकॉर्ड को दर्शाता है.

अभियान की जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान के तहत पार्टी सेवा कार्यो की एक श्रृंखला प्रारंभ करने वाली है, जिसके तहत स्वच्छता, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, रक्तदान जैसे सेवाकार्य किये जायेंगे. कार्यक्रम के दौरान वृद्धाश्रमों, अस्पतालों और अनाथालयो में मरीजों व जरूरतमंदों को फल और अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण भी किया जाएगा. इन कार्यक्रमों के जरिए हमारा उद्देश्य लोगों में सेवा के महत्व का प्रसार करना तथा देश तथा समाज के प्रति उनकी भावनाओं को जागृत करना है.

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत आगामी 17 सितंबर को भाजपा के सभी जिला मुख्यालयों में प्रधानमन्त्री मोदी के व्यक्तित्व तथा कृतित्व से जुड़ी प्रदर्शनियां लगायी जाएंगी. उनकी नीतियों और देश के लिए किये गये कार्यों से जन-जन को अवगत कराने के लिए इस प्रदर्शनी को डिजिटल स्वरूप में नमो एप पर भी प्रसारित किया जाएगा. इसी दिन हमारे नेता व कार्यकर्ता टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित रह अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगवाने के लिए जागरूक भी करेंगे. डॉ जायसवाल ने कहा कि इस अभियान के दौरान लोगों द्वारा अपने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते और उनका अभिनंदन करते हुए 7, लोककल्याण मार्ग, नई दिल्ली स्थित प्रधानमन्त्री कार्यालय पर पोस्टकार्ड के जरिए अपना संदेश भी भेजा जाएगा.

डॉ जायसवाल ने कहा कि इसी दौरान 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी जयंती के अवसर उनके ‘अंत्योदय’ के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमन्त्री जी द्वारा किये गये कार्यों के बारे में लोगों को बताया जाएगा वहीं 2 अक्टूबर को जनता को बापू के मिटातों, स्थानीय उत्पादों तथा खादी के इस्तेमाल के प्रति जागरूक किया जाएगा. बिहार भाजपा परिवार के तमाम जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में इस अभियान में शामिल होंगे. अपना पूरा जीवन देश और देशवासियों की सेवा में समर्पित कर के प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी हफ्ते में सातों दिन देश के लोगों के कल्याण में लगे रहते हैं. उनका यह सेवा-भाव ही हमारी पार्टी की ऊर्जा है जिससे भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता प्रेरणा लेता है. सेवा के लिए समर्पित उनके जैसे कर्मयोगी के लिए इससे बेहतर भेंट कर और नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा परिवार के सभी सदस्यों व समर्थकों से मेरी अपील है कि इस अभियान को अपना हरसंभव सहयोग दे, जिससे जन-जन में सेवा और समर्पण का प्रसार हो, मुझे पूर्ण विश्वास है कि जनसहयोग से यह अभियान सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा

Related Post

डॉ शैलेंद्रनाथ श्रीवास्तव भाजपा और साहित्य के लिए समान रूप से समर्पित थे–अश्विनी कुमार चौबे

Posted by - मार्च 27, 2022 0
पटना, 27 मार्च 2022 केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय तथा पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी…

जातिवाद के जहर के कहर से भ्रष्टाचार रूपी महामारी से जनता है बेहाल: विजय सिन्हा

Posted by - अक्टूबर 11, 2022 0
बिहार में कुशाग्र बुद्धि, कौशल, प्रतिभा की है भरमार, लेकिन राज्य को जातिवाद, भ्रष्टाचार कर रहा बर्बाद  – विजय कुमार…

राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में आदर्श को कांस्य पदक, डॉ रणबीर नंदन ने दिया पांच हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि

Posted by - मई 31, 2022 0
पटना. राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता, जो 23 से 30 मई तक आंध्रप्रदेश के राज मुंदरी (ईस्ट गोदावरी डिस्ट्रिक्ट) में आयोजित किया…

Bihar Cabinet Meeting: CM नीतीश की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न, कुल 9 एजेंडों पर लगी मुहर

Posted by - अगस्त 8, 2023 0
पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में कुल 09 एजेंडों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp