पीएम मोदी के बिहार दौरे से क्यों गायब रहे चिराग-कुशवाहा? क्या लोकसभा चुनाव से पहले होगा खेलापीएम मोदी के बिहार दौरे से क्यों गायब रहे चिराग-कुशवाहा? क्या लोकसभा चुनाव से पहले होगा खेला

40 0

शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर थे. पीएम के इस दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति देखने को मिली.शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर थे. पीएम के इस दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति देखने को मिली.

वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान और नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा गायब रहे.

हार के औरंगाबाद और बेगूसराय में मोदी की रैली में चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं. चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिती पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने तंज कसा है. एजाज अहमद ने तंज कसते हुए कहा है कि मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं है.

मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं- RJD

चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पीएम की रैली में दोनों क्यों नहीं गए यह तो वो लोग ही बताएंगे, लेकिन हम लोग पहले से ही कह रहे थे कि चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा टोएल्थ मैन है. बीजेपी उनसे वह काम करवा रही थी जिस काम के लिए इनको रखा गया था. उन्होंने आगे कहा कि टीम में अब मुख्य प्लेयर आ गया है तो कहीं ना कहीं इनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है.

‘हमारे नेता एनडीए के साथ खड़े हैं’

आरजेडी के इस बयान पर चिराग पासवान की पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि पहले से निर्धारित काम के चलते चिराग पासवान नहीं पहुंचे. पार्टी के जिला स्तरीय नेता पीएम मोदी की रैली में शामिल थे. लोजपा रामविलास गुट के प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह ने जोकर से विपक्ष की तुलना करते हुए कहा कि हमारे नेता मजबूती से एनडीए में हैं और हमारा लक्ष्य है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें.

‘हम लोग NDA के साथ खड़े हैं’

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रवक्ता नितिन भारती ने भी कहा कि जो चर्चा चल रही है वह पूरी तरह बकवास है. उन्होंने कहा कि पीएम का कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मंच साझा करने के लिए पद पर आसीन लोगों का होना जरूरी था. उपेंद्र कुशवाहा कार्यक्रम में नहीं गए क्योंकि उनके पास फिलहाल कोई पद नहीं है. हमारे पार्टी के सभी जिला स्तरीय कार्यकर्ता वहां पहुंचे हुए थे, खुद मैं भी गया था. उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता ने साफ कहा था कि बिहार की सभी 40 सीटों पर हर हाल में जीत हासिल करेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे. राजनीतिक गलियारों में जो भी चर्चा चल रही है वह गलत है.वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान और नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा गायब रहे.

हार के औरंगाबाद और बेगूसराय में मोदी की रैली में चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं. चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिती पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने तंज कसा है. एजाज अहमद ने तंज कसते हुए कहा है कि मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं है.मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं- RJDचिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पीएम की रैली में दोनों क्यों नहीं गए यह तो वो लोग ही बताएंगे, लेकिन हम लोग पहले से ही कह रहे थे कि चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा टोएल्थ मैन है. बीजेपी उनसे वह काम करवा रही थी जिस काम के लिए इनको रखा गया था. उन्होंने आगे कहा कि टीम में अब मुख्य प्लेयर आ गया है तो कहीं ना कहीं इनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है.‘हमारे नेता एनडीए के साथ खड़े हैं’आरजेडी के इस बयान पर चिराग पासवान की पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि पहले से निर्धारित काम के चलते चिराग पासवान नहीं पहुंचे. पार्टी के जिला स्तरीय नेता पीएम मोदी की रैली में शामिल थे. लोजपा रामविलास गुट के प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह ने जोकर से विपक्ष की तुलना करते हुए कहा कि हमारे नेता मजबूती से एनडीए में हैं और हमारा लक्ष्य है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें.‘हम लोग NDA के साथ खड़े हैं’उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रवक्ता नितिन भारती ने भी कहा कि जो चर्चा चल रही है वह पूरी तरह बकवास है. उन्होंने कहा कि पीएम का कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मंच साझा करने के लिए पद पर आसीन लोगों का होना जरूरी था. उपेंद्र कुशवाहा कार्यक्रम में नहीं गए क्योंकि उनके पास फिलहाल कोई पद नहीं है. हमारे पार्टी के सभी जिला स्तरीय कार्यकर्ता वहां पहुंचे हुए थे, खुद मैं भी गया था. उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता ने साफ कहा था कि बिहार की सभी 40 सीटों पर हर हाल में जीत हासिल करेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे. राजनीतिक गलियारों में जो भी चर्चा चल रही है वह गलत है.

Related Post

अश्विनी चौबे ने कहा– प्रधानमंत्री मोदी का जीवन जनसेवा और राष्ट्र साधना का पर्याय

Posted by - नवम्बर 28, 2021 0
प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन का प्रत्येक शब्द भारत माता के विकास,इतिहास,पर्यावरण,कला संस्कृति और आमजन के लिए समर्पित पटना, 28 नवंबर…

चन्नी के बयान पर CM नीतीश का पलटवार, कहा- चन्नी को पता नहीं पंजाब में कितने बिहारी,ये लोग बिना समझे कुछ भी बोल देते हैं

Posted by - फ़रवरी 17, 2022 0
पटना:पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर बिहार के CM नीतीश कुमार भड़क गए हैं। गुरुवार को उन्होंने…

मुख्यमंत्री ने प्रदेश एवं देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी

Posted by - अप्रैल 10, 2024 0
पटना 10 अप्रैल 2024 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-फित्र के मौके पर प्रदेश एवं देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों…

मुख्यमंत्री ने बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 के प्लेनरी सेशन का किया उद्घाटन

Posted by - दिसम्बर 14, 2023 0
पटना, 14 दिसम्बर 2023 : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित ज्ञान भवन में बिहार…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp