दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, हाजीपुर समेत 6 सीटों पर पेश की दावेदारी; क्या करेगी बीजेपी?

48 0

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान उनके बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई। चिराग पासवान ने हाजीपुर समेत लोकसभा की छह सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है।

चिराग ने बीजेपी अध्यक्ष को बीते लोकसभा चुनाव का हवाला दिया, जिसमें लोजपा ने छह सीटें जीती थी। हालांकि उनके पांच सांसद बाद में उनका साथ छोड़ गए। उन्होंने उन सभी सीटों पर अपनी स्वाभाविक दावेदारी जतायी। जेपी नड्डा ने चिराग पासवान की बातें ध्यान से सुनीं और सम्मानजनक सीट मिलने का भरोसा दिया।

सभी 40 लोकसभा सीटों पर लोजपा (रामविलास) की तैयारी
इस बीच लोजपा (रामविलास) ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी जहां खुद नहीं लड़ेगी, वहां सहयोगी दलों की जीत के लिए काम करेगी। गुरुवार को इसको लेकर पार्टी ने सभी लोकसभा प्रभारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों-सह प्रभारियों की राजधानी पटना में बैठक हुई। इसमें सभी लोकसभा सीटों को लेकर भविष्य की रणनीति पर मंथन किया गया।

लोजपा (रामविलास) बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने में भी जुट गयी है। प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में पार्टी ने एक बूथ 25 यूथ का लक्ष्य भी तय किया और आगामी लोकसभा चुनाव के पहले इसे हर हाल में प्राप्त करने का निर्णय लिया गया। यही नहीं सभी 40 लोकसभा प्रभारियों को इसके लिए विशेष रूप से निर्देश भी दिया गया। पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव की तर्ज पर छह सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसमें हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर वह काफी मुखर भी है। इस सीट पर वह हर हाल में अपना उम्मीदवार उतारेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर चुके हैं।

Related Post

भाजपा के दबाव में शिक्षकों का प्रशिक्षण सरकार को करना पड़ा रद्द: मंगल पांडेय

Posted by - अक्टूबर 17, 2023 0
पटना।पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में शिक्षकों की ट्रेनिंग के मामले में बिहार सरकार एक…

शराबबंदी को फेल करने वाले लोगों के बदौलत ही चल रही है राज्य की सरकार-विजय कुमार सिन्हा,

Posted by - नवम्बर 27, 2023 0
शराब माफियाओं की सूची जारी कर सत्ता से जुड़े लोगों पर ईमानदारी से कार्रवाई करे सरकार, जहरीली शराब से मौत…

मणिपुर में JDU विधायकों की टूट पर बोले सीएम नीतीश कुमार- 2024 में विपक्ष एकजुट रहा तो आएंगे अच्छे परिणाम

Posted by - सितम्बर 3, 2022 0
नीतीश कुमार ने मणिपुर में विधायकों की टूट पर पहना बयान दिया है. उन्होंने जदयू कार्यकारिणी की बैठक के बाद…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp