शिक्षा के बिना सामाजिक परिवर्तन की अपेक्षा बेईमानी- कृष्ण कुमार मंटू

46 0

पटेल छात्रावास निर्माण ट्रस्ट, बिहार द्वारा सूबे के सभी जिलों में होगा छात्रावास का निर्माण

जहानाबाद : वर्तमान परिस्थिति में सामाजिक समानता पाने के लिए शिक्षित होना अतिआवश्यक है। शिक्षा के बिना न खुशहाल जीवन-यापन और न ही सामाजिक परिवर्तन की अपेक्षा की जा सकती है। शिक्षा को ग्रहण करके ही खुशहाल जीवन-यापन, सामाजिक परिवर्तन समेत अन्य प्रकार के सकारात्मक कार्यों का क्रियान्वयन किया जा सकता है। उक्त बातें पटेल छात्रावास निर्माण ट्रस्ट, बिहार के अध्यक्ष सह अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह पटेल ने जहानाबाद में नवनिर्मित पटेल छात्रावास के लोकार्पण के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि समुचित तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए शैक्षणिक माहौल का होना अतिआवश्यक है। छात्रावास से ज्यादा अनुकूल शिक्षा को ग्रहण करने के लिए अभी कोई प्रभावी विकल्प नहीं है। छात्रावास में विद्यार्थियों द्वारा अध्ययन को प्राथमिकता दिया जाता है।

श्री कृष्ण कुमार मंटू ने यह भी कहा कि हर घर से लोग राजनीति में शामिल होकर समाज की सेवा नहीं कर सकते हैं। लेकिन, शिक्षा के माध्यम से हर व्यक्ति सरकारी सेवाओं और अन्य प्रकार के रोजगार से जुड़कर समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री मंटू सिंह ने पटेल छात्रावास को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल छपरा, सीतामढ़ी, बक्सर, वैशाली व जहानाबाद में छात्रावास का निर्माण पूरा हो चुका है और यहां विद्यार्थी रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। ट्रस्ट के द्वारा बिहार के सभी जिलों में सामाजिक सहयोग से सरदार पटेल छात्रावास और पुस्तकालय का निर्माण किया जाएगा।

      सादर
 (कृष्ण कुमार मंटू) 

अध्यक्ष- पटेल छात्रावास निर्माण ट्रस्ट, बिहार सह

Related Post

राजभवन में आयोजित मंत्रियों के शपथग्रहण में शामिल हुये मुख्यमंत्री

Posted by - अगस्त 16, 2022 0
पटना, 16 अगस्त 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज राजभवन में आयोजित मंत्रियों के शपथग्रहण में शामिल हुये ।…

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में कार्यक्रम में शामिल हुए,64 लोग,मुख्यमंत्री ने सुनी सभी की समस्यायें,

Posted by - नवम्बर 14, 2022 0
पटना, 07 नवम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज 4, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित ‘जनता…

दबंगों से प्यार, दलितों पर अत्याचार, नहीं चलेगा यह दोहरा विचार : संजीव चौरसिया

Posted by - अप्रैल 20, 2024 0
गालीबाज, खूंखार, महिला पर करता है अत्याचार, वही है तेजस्वी का असली यार : संजीव चौरसिया राजद का मतलब ‘राष्ट्रीय…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp