मंगल पांडेय ने किया स्वास्थ्य विभाग का पदभार ग्रहण

75 0

दवा आपूर्ति बेहतर करने एवं सभी अस्पतालों में ओपीडी सुविधाओं का अनुश्रवण करने का अधिकारियों को दिया निर्देश

पटना। स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री श्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद श्री पांडेय ने वरीय अधिकारियों के साथ विभाग में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। विभाग में पदभार ग्रहण करने के बाद श्री पांडेय सबसे पहले स्वास्थ्य भवन पहुंचे। इस दौरान विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद थे।
श्री पांडेय ने समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियों को राजधानी से लेकर गांवों तक स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि दवा आपूर्ति की व्यवस्था सुदृढ़ करें और मरीजों को अधिक से अधिक मात्रा में दवा उपलब्ध कराएं, ताकि मरीजों को बाहर से दवा नहीं खरीदनी पड़े। साथ ही सभी अस्पतालों में ओपीडी
सुविधाओं का अनुश्रवण करने का भी निर्देश दिया। श्री पांडेय कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि हम ग्रामीण सुदूर इलाकों तक स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाएं। सभी स्तर के अस्पतालों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था का निर्देश देते हुए श्री पांडेय ने कहा कि मौजूदा दौर में संचार क्रांति के इस युग में डिजिटल सेवा से भी ईलाज को उन्नत करने का प्रयास करें।

श्री पांडेय ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि किसी भी सेवा या कार्य में टीम भावना का होना आवश्यक होता है। आप सभी टीम भावना से कार्य करें और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की सोच को धरातल पर उतारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। दवा आपूर्ति बेहतर करने एवं सभी अस्पतालों में ओपीडी सुविधाओं का अनुश्रवण करने का अधिकारियों को दिया निर्देश पटना। स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री श्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग का पदभार ग्रहण किया।

Related Post

आजकल पथरी की वजह से पित्ताशय की सर्जरी सामान्य हो गई है-डॉ.संजीव कुमार

Posted by - मार्च 1, 2022 0
पटना के मेडीमैक्स हॉस्पिटल के सीनियर गैस्ट्रो सर्जन डॉ संजीव कुमार ने बताया की आजकल पथरी की वजह से पित्ताशय की…

स्वास्थ्य को ही नहीं, पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचा रहा तंबाकू उत्पादः मंगल पांडेय

Posted by - जून 6, 2022 0
तंबाकू नियंत्रण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिलों को स्वास्थ्य मंत्री ने किया सम्मानित जागरुकता के लिए राज्य के सभी…

कुष्ठ रोग का ईलाज व पुनर्वास के जरिये मरीजों को मुख्यधारा में लाने का प्रयासः मंगल पांडेय

Posted by - जून 3, 2022 0
विशेष प्रशिक्षण प्राप्त 59 स्वास्थ्यकर्मियों की जिलों में होगी तैनाती पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य…

चार और जिलों में आरटीपीसीआर जांच की सुविधा शीघ्र: मंगल पांडेय

Posted by - अक्टूबर 29, 2021 0
रोहतास, किशनगंज, कटिहार और सहरसा में लैब बनाने की प्रक्रिया शुरू पटना। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp