नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर लगी मुहर.

60 0

पटना:बुधवार शाम को चार देशरत्न स्थित संवाद में शाम साढ़े 4 बाजे से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की इस अहम बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगी है. मंत्रिपरिषद की इस महत्वपूर्ण बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. शिक्षा विभाग कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए मौजूदा शैक्षिक सत्र में भी राज्य के सरकारी और सरकार संपोषित विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार की लाभुक योजना की राशि प्रदान करने में उपस्थिति की अनिवार्यता को लगातार दूसरे साल भी शिथिल कर दिया है. इसे लेकर कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है।

शिक्षा विभाग कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए मौजूदा शैक्षिक सत्र में भी राज्य के सरकारी और सरकार संपोषित विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार की लाभुक योजना की राशि प्रदान करने में उपस्थिति की अनिवार्यता को लगातार दूसरे साल भी शिथिल कर दिया है. इसे लेकर कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है।

बिहार कैबिनेट ने मद्य निषेध नियमावली-2021 की स्वीकृति दी है। वहीं बिहार में वर्ष 2022 के लिए सरकारी कार्यालयों में अवकाश की स्वीकृति दी गयी है। बैठक में सब-जज संगीता रानी को अनिवार्य सेवानिवृत्त दी गयी है। साथ ही बिहार कारा एक्स रे टेक्नीशियन नियमावली-2021 को भी स्वीकृति दी गयी है।

8386 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक की होगी बहाली। 8386 प्राइमरी स्कूलों में एक एक शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक की बहाली होगी जिसे 8 हजार रु मानदेय दिया जाएगा।सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लाभकारी योजनाओं के लिए 75 फीसदी उपस्थिति को किया गया खत्म। बिहार सरकार ने कोरोना संकट को लेकर लिया फैसला।

Related Post

नीतीश मानसिक रूप से ठीक नहीं” बचौल के विवादित बयान पर RJD-JDU ने किया पलटवार

Posted by - मार्च 21, 2023 0
दरअसल, सोमवार को बिहार विधानसभा के सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जब केंद्र में स्वर्गीय…

शराबबंदी लागू होने के बाद से जिनकी मृत्यु जहरीली शराब पीने से हुयी है, उनके आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जायेगी 4 लाख रुपये- मुख्यमंत्री

Posted by - अप्रैल 17, 2023 0
आज मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि 01 अप्रैल 2016 यानि शराबबंदी लागू होने…

प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक की घटना दुखद :- मुख्यमंत्री

Posted by - जनवरी 6, 2022 0
पटना, 06 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की…

मुख्यमंत्री ने वीरेन्द्र कुमार सिन्हा के निधन पर गहरी शोक संवदेना व्यक्त की

Posted by - जुलाई 31, 2023 0
पटना, 31 जुलाई 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखण्ड अन्तर्गत ग्राम प्रेमन बिगहा निवासी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp