बिहार विधान सभा के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे राष्ट्रपति, 20 अक्टूबर को पहुचेंगे पटना.

72 0

पटना. बिहार विधान सभा के 100 साल पूरा होने पर भव्य तरीके से शताब्दी समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए बड़ी तैयारी की जा रही है. शताब्दी समारोह के सबसे खास अतिथि होंगे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति ने 20 अक्टूबर को पटना आकर समारोह शामिल होने की सहमति दे दी है. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति भवन जाकर आमंत्रण दिया था जिसके बाद सहमति मिल गई है.

दिल्ली दौरे से वापस आये स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात कर राष्ट्रपति का कार्यक्रम मिल जाने की जानकारी दी। साथ ही राष्ट्रपति के दौरे से जुड़ी तैयारियों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ चर्चा की। राष्ट्रपति के सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से अपने आवास पर पटना में रात्रिभोज और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। विधानसभा भवन शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति का कार्यक्रम तय होने के बाद विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में विधानसभा की नियमन समिति, सामान्य प्रयोजन समिति और विशेषाधिकार समिति की बैठक भी हुई। बैठक में राष्ट्रपति कोविंद के पटना आगमन और कार्यक्रम की रूप रेखा पर चर्चा हुई। 

राष्ट्रपति के आने की सहमति के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपनी अध्यक्षता में अपने कार्यालय में नियमन समिति, सामान्य प्रयोजन समिति और विशेषाधिकार समिति की बैठक की. इस बैठक में राष्ट्रपति के पटना पहुचने और कार्यक्रम को लेकर गहन विचार विमर्श हुआ. बैठक में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी,संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी, श्रवण कुमार सहित विरोधी विधान मंडल दल के नेता अजित शर्मा भी मौजूद रहे.

 

Related Post

मुख्यमंत्री ने उर्दू रोजनामा फारूकी तंजीम के संपादक एम०ए० जफर के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - अप्रैल 17, 2023 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने उर्दू रोजनामा (दैनिक समाचार पत्र ) फारूकी तंजीम के संपादक एम०ए० जफर के निधन पर…

पटना के सभी स्कूलों में सुबह 11:45 बजे तक ही होगी पढ़ाई, भीषण गर्मी के चलते DM ने जारी किया आदेश

Posted by - अप्रैल 14, 2023 0
ढ़ती गर्मी के मद्देनजर पटना जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी स्कूल संचालकों को स्कूल के समय में संशोधन करने…

युवती से कथित रेप के आरोपी LJP सांसद प्रिंस राज को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत.

Posted by - सितम्बर 25, 2021 0
नई दिल्ली:युवती से कथित रेप (Rape) मामले में लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस पासवान (Prince Paswan) को बड़ी राहत…

पूर्व विधायक रामदेव वर्मा के निधन पर सुनील कुमार सिन्हा ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

Posted by - मई 22, 2022 0
दिनांक 22.05.2022 राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिन्हा पूर्व विधायक  रामदेव वर्मा के निधन पर गहरी शोक…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp