छूटे हुए लाभाथिर्यों का विशेष टीकाकरण 22 अक्टूबर कोः मंगल पांडेय

92 0

आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका को इस कार्ययोजना में लगाया गया

पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में छूटे हुए लाभाथिर्यों का विशेष टीकाकरण 22 अक्टूबर को होगा। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान को और गति देते हुए निर्णय लिया है कि राज्य में जिन  लोगों ने अब तक टीकाकरण नहीं करवाया है, उनका अब आशा व आंगनबाड़ी वर्कर्स घर-घर जाकर सर्वे करेंगी और इससे संबंधित रिपोर्ट सौंपेगी। उस आधार पर विभाग उनके लिए विशेष अभियान के तहत उनका टीकाकरण सुनिश्चित करवाएगी।

श्री पांडेय ने कहा कि जिन लोगों ने अब तक टीका नहीं लिया है, उनका सर्वे वोटर लिस्ट के आधार पर पूरे राज्य के अलग-अलग पंचायत व वार्डों में 18 से 20 अक्टूबर तक करवाया जायेगा। यह कार्य संबंधित क्षेत्र के आशा फैसिलिटेटर एवं बीसीएम की देख-रेख में किया जाएगा। इसके साथ ही इस कार्य में सभी संबंधित सहयोगी संस्थाओं का अनिवार्य रुप से सहयोग लेना सुनिश्चित किया गया है। सर्वे के उपरांत प्रखंड द्वारा आशा से प्राप्त लाभार्थी सूची के अनुसार टीकाकरण सत्र स्थल, टीकाकरण कर्मी एवं संबंधित सामग्री आदि को सूक्ष्म कार्ययोजना में समाहित कर जिला को उपलब्ध कराया जाएगा।

 श्री पांडेय ने ये भी कहा कि टीकाकरण की सफलता के लिए दुर्गापूजा के अवसर पर सभी पूजा पंडालों में कोविड -19 टीकाकरण से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्रियों को प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है, ताकि टीकाकरण के प्रति जागरुकता में और तेजी आ सके।

Related Post

आपातकालीन दंत चिकित्सा का पता लगाना की यह कब आवश्यकता है-डॉ जूही प्रशान्त

Posted by - फ़रवरी 16, 2024 0
निश्चित नहीं हैं कि किन समस्याओं के लिए आपातकालीन दंत चिकित्सा की आवश्यकता है ? यहां सामान्य दंत समस्याएं हैं जिनके लिए…

एचआईवी भायरल लोड लैब से होगी  संक्रमितों के इलाज की मॉनिटरिंगः मंगल पांडेय

Posted by - जनवरी 31, 2022 0
 पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में एचआईवी संक्रमितों के उचित इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग…

होर्डिंग्स के जरिये युवाओं को दिया जायेगा एचआईवी व एड्स के प्रति जागरूकता का संदेशः मंगल पांडेय

Posted by - फ़रवरी 11, 2022 0
प्रचार-प्रसार के लिए राजधानी के 30 कॉलेजों में लगेंगे स्थायी होर्डिंग्स पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि…

स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता से कम हो रहीकोरोना एक्टिव मरीजों की संख्याः मुख्यमंत्री

Posted by - सितम्बर 18, 2021 0
एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण कर देश में नंबर वन बना बिहारः स्वास्थ्य मंत्री माननीय मुख्यमंत्री ने पीएम के जन्मदिन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp