शिक्षित समाज विकसित समाज के नारा के साथ दम ख़म दिखाने को उतरी फुलवारी शरीफ प्रखंड के कोरियावाँ पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी.

102 0

आज भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने पर्चा दाखिल करने के बाद फुलवारी ब्लॉक से बाहर निकलते ही समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। ततपश्चात समर्थकों के साथ अपने पंचायत के लिए निकल गए और मिडिया से बाते की.

रेखा देवी ने कही की  महिलाएं अब किसी से कमजोर नहीं हैं। बस उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की जरूरत है। नारी शिक्षित होती है तो पूरे समाज को नेक रास्ता दिखाने में समर्थवान होती है।

रेखा देवी ने आज कही की नारी को पराजित करने का सामर्थ्य किसी में नहीं है। सिर्फ नारियों को अपने सम्मान की पहचान होनी चाहिए। नारियों को शिक्षित करने से ही समाज का लाभ होगा।

आज मिडिया को संबोधित करते हुये भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कोरियावाँ पंचायत के गांव के मूलभूत समस्याओं को मिडिया से रुबरू कराया। भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की मेरा मुख्य उदेश कोरियावाँ पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने का है.

इसके लिये उन्होंने आदर्श पंचायत बनाने के लिये मापदंड भी तैयार कर रखी है.उन्होंने कही की अभी तक इस पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा नहीं मिल पाया.उन्होंने कहा की चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम वो अपने पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा दिलाना है.

यह पंचायत सभी जातियों के ले कर चलने वाली पंचायत के रूप में जाना जाता है. अभी तक इस पंचायत में विकाश का काम सही ढंग से नहीं हुआ है कोरियावाँ पंचायत में मुख्य समस्या में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल शिक्षा, सिंचाई है। इस पंचायत के मुख्य गाव में सड़क की स्थिति जर्जर है। लोगों का मानना है कि मुखिया अगर जागरूक होती तो हमलोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता।

भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है। इस कोरियावाँ पंचायत में शौचालय तो है पर आधा अधुरा ही है कह सकते है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं।

 भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं।

समस्या को लेकर आवाज उठया तो बस एक ही महिला वो है रेखा देवी

उन्होंने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  लेकर वो जनता के बीच जायेगी।

रेखा देवी ने कही की चाहे वह विकास की बात हो या ग्रामीण की मूल समस्या वो हमेशां ग्रामीणों के साथ खरी रही है और आगे भी खरी रहेगी.

फुलवारी शरीफ प्रखंड के कोरियावाँ पंचायत से मुखिया पद के लिए बस एक ही उमीदवार जो समर्थित शिक्षित, जुझारू,कर्मठ एवं ईमानदार उम्मीदवार रेखा देवी है

Related Post

पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल के निधन पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने जताया दुख

Posted by - जनवरी 30, 2024 0
पटना, 30 जनवरी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुंगेर के पूर्व सांसद ब्रह्मानंद…

मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के क्रम में पटना जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - फ़रवरी 16, 2023 0
पटना, 16 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाधान यात्रा के क्रम में सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र…

मुख्यमंत्री ने ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में नालंदा जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - जनवरी 20, 2023 0
पटना, 20 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के क्रम में नालंदा जिले में विभिन्न विभागों…

मुख्यमंत्री ने बांका में ओढ़नी जलाशय का किया भ्रमण एवं निरीक्षण.

Posted by - सितम्बर 21, 2021 0
ओढ़नी जलाशय पर्यटन एवं पर्यावरण के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण पटना, 21 सितम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने…

मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - अक्टूबर 11, 2021 0
पटना, 11 अक्टूबर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर प्रदेश…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp