कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव, अहंकार हुई हार- लालू बोले -देश के सबसे लंबे सत्याग्रह की हुई जीत.

49 0

कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि एमएसपी ठीक तरीके से लागू हो और किसानों को उचित मूल्य मिले. यह संविधान की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि किसानों की बात को माना जाए और बिजली पर उनकी बात मानी जाए. एमएसपी को लेकर कानून लागू किया जाए. यूरिया और खाद का दाम कम किया जाए ताकि किसानों को राहत मिले.

इस मामले मेें तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को झुकने पर मजबूर किया. आंदोलनजीवियों ने दिखाया कि एकता में शक्ति है. यह सबों की सामूहिक जीत है. बिहार और देश में व्याप्त बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपाई उपचुनाव हारे तो इन्होंने पेट्रोल-डीज़ल पर दिखावटी ही सही, लेकिन थोड़ा सा टैक्स कम किया. उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड,पंजाब की हार के डर से तीनों काले कृषि क़ानून वापस लेने पड़े हैं. विगत वर्ष 26 नवंबर से किसान आंदोलनरत थे। बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के तुरंत पश्चात किसान हित में हम किसानों के समर्थन में सड़कों पर थे. इसी दिन किसान विरोधी नीतीश-भाजपा ने गाँधी मैदान में इन कृषि कानूनों का विरोध एवं किसानों का समर्थन करने पर मुझ सहित हमारे अनेक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया था. अंततः सत्य और किसानों की जीत हुई.

 

 

 

Related Post

सरकार की नीयत में खोट, इसलिए नीतियाँ हो रही असफल-विजय कुमार सिन्हा

Posted by - नवम्बर 1, 2023 0
शिक्षा विभाग बदहाली का शिकार,अराजकता के कारण छात्र, शिक्षक औऱ अभिभावक परेशान, गैर सरकारी मान्यता प्राप्त 576 संस्कृत विद्यालयों का…

जातीय जनगणना के मुद्दे पर एनडीए से दूर हो सकते हैं नीतीश, बन सकता नया गठबंधन!

Posted by - जनवरी 8, 2022 0
मुरली मनोहर श्रीवास्तव जातीय जनगणना पर देश का सियासी पारा दिनोंदिन चढ़ता ही जा रहा है। भाजपा नेता जहां इस…

जिद को त्यागकर शराबबंदी कानून पर पुनर्विचार करे नीतीश कुमार- श्रवण अग्रवाल

Posted by - दिसम्बर 15, 2022 0
‘पीयोगे तो मरोगे’ नीतीश और तेजस्वी का बयान शर्मनाक – श्रवण अग्रवाल छपरा जहरीली शराब कांड और कानून व्यवस्था को…

भाजपा के हुए आरसीपी, जमकर नीतीश पर साधा निशाना, कहा कुर्सी की मोह में कुर्सी कुमार ने बिहार में जंगलराज पार्ट 2 लाया

Posted by - मई 11, 2023 0
बिहार के मुख्यमंत्री को ‘पलटू राम’ कहकर उनका मजाक उड़ाते हुए आरसीपी सिंह ने कहा, ‘‘नीतीश पीएम थे, हैं और…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp