पशुपति पारस सूरजभान सिंह को MLC बनाने में जुटे, NDA से हाजीपुर समेत 2 सीटों की मांग

137 0

बिहार में 24 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव में एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग पर अभी फैसला बांकी है. उधर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने भी अब 2 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. सूरजभान सिंह को पार्टी उम्मीदवार बनाना चाहती है.

बिहार में विधान परिषद की खाली हुई 24 सीटों पर चुनाव होना है. चुनाव को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अब सीट शेयरिंग को लेकर दोनो खेमों में चहल-पहल तेज हो गयी है. एक तरफ जहां राजद और कांग्रेस में सीटों को लेकर मतभेद सामने दिख रहा है वहीं एनडीए के लिए भी ये तय करना इतना आसान नहीं दिख रहा. पशुपति पारस के राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने अब दो सीटों की मांग की है.

लोजपा(राष्ट्रीय) के नेता व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए कम से कम दो सीटों की मांग एनडीए गठबंधन से की है. मंत्री पारस ने कहा कि जब वो एनडीए के अंदर हैं तो उनके दल का उम्मीदवार भी चुनाव में रहना चाहिए. कहा कि आज से सुपौल, हाजीपुर, आरा और नालंदा में पहले भी प्रत्याशी पार्टी के द्वारा उतारे गये थे जिसमें एक सीट पर जीत मिली थी जबकि बांकी सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे हैं.

पशुपति पारस ने कहा कि इस बात को उन्होंने करीब महीने भर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने भी कहा है. वहीं भाजपा के मंत्री भूपेंद्र यादव के समक्ष भी उन्होंने इस बात का जिक्र पहले किया है. बताया कि इस मांग को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के सामने भी रखा है और आग्रह किया है कि कम से कम दो सीटें जरुर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को मिले. एक सीट हाजीपुर की मांग उन्होंने की है. जबकि एक और कोई सीट देने का आग्रह किया है.

पशुपति पारस ने इस दौरान एक उम्मीदवार का नाम भी सामने रख दिया. उन्होंने पूर्व सांसद सुरजभान सिंह का नाम सामने रखा है और कहा कि वो इस बार सुरजभान सिंह को विधान परिषद भेजना चाहते हैं जबकि एक अन्य सीट किसी और के लिए पार्टी तय करेगी. बता दें कि बीजेपी ने इस बार 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है. वहीं मुकेश सहनी और जीतनराम मांझी भी अपने उम्मीदवारों के लिए कुछ सीटों की मांग कर रहे हैं.


Related Post

पटना जमीन अधिग्रहण में किसानों को नहीं मिल रहा है उचित मुआवजा बेघर व बेरोजगार होने का किसानों को सता रहा एक डर

Posted by - मई 21, 2022 0
  पटना।  संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किसान सीता कुमारी ने बताया सरकार ने वर्ष 2011 में हमारी जमीन…

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- डबल इंजन के बड़बोलेपन पर करारा तमाचा है सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना

Posted by - जून 6, 2022 0
बिहार में एक परिवार की सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना के लिए तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.…

RJD के पूर्व विधायक द्वारा नीतीश से इस्तीफा मांगने के बयान पर JDU का पलटवार, कुशवाहा ने कही ये बात

Posted by - दिसम्बर 9, 2022 0
वहीं उपचुनाव में मिली हार को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा पार्टी हार की समीक्षा करेंगी, कहां चूक हुई है। इन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp