JDU की ‘विशेष’ मांग पर BJP ने कसा तंज, आत्मनिर्भरता का पढ़ाया पाठ, कहा- दूसरे के भरोसे ना रहें

51 0

संजय जायसवाल ने कहा, ” बिहार सरकार को भी अपना रेवेन्यू कलेक्ट करना पड़ेगा. यह नहीं चलेगा कि दूसरे राज्य पैसे कमाएं और दूसरे प्रदेश को दें. बिहार को आत्मनिर्भर बनाना सरकार का पहला लक्ष्य होना चाहिए.”

 

पटना: केंद्रीय बजट (Budget 2022) पेश होने के बाद जारी विवाद के बीच बुधवार को बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaiswal) ने पीसी कर बजट से बिहार को होने वाले फायदे के बारे में बताया. वहीं, इस दौरान बीजेपी नेता ने नीतीश सरकार (Nitish Government) को आत्मनिर्भर बनकर कुछ करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में उत्तर प्रदेश के बाद सबसे अधिक शेयर बिहार का ही है. महाराष्ट्र और बंगाल में बिहार से ज्यादा आबादी है, लेकिन उन दोनों राज्यों से पांच प्रतिशत ज्यादा पैसे बिहार को मिलते हैं.

आत्मनिर्भर बनाना सरकार का पहला लक्ष्य

उन्होंने कहा, ” केंद्रीय सहायता के अलावा बिहार सरकार को भी अपना रेवेन्यू कलेक्ट करना पड़ेगा. यह नहीं चलेगा कि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू और केरल पैसे कमाए और दूसरे प्रदेश को दे. बिहार को आत्मनिर्भर बनाना सरकार का पहला लक्ष्य होना चाहिए. हमारा उद्देश्य हो कि हम औद्योगीकरण की दिशा में बढ़ें. मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार का जो बजट होगा वह उद्योगों को बढ़ावा देने वाला बजट होगा. “

 वहीं, जब पत्रकारों ने उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की नाराजगी के संबंध में सवाल पूछा तो उन्होंने सवालों को टालते हुए कहा कि विधान परिषद के सदस्य क्या बोलते हैं, उसका जवाब हमारे विधान परिषद के सदस्य ही देंगे. इस बजट से हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुश हैं और उन्होंने बजट की तारीफ भी की है. साथ ही केंद्र सरकार को बधाई दी है. ऐसे में कौन क्या बोलता है, उससे खास फर्क नहीं मिलता.

बीजेपी नेता ने की बजट की तारीफ

संजय जायसवाल ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि बजट में जो इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, वो बहुत अच्छा है. अब बिहार का जो बजट पेश होगा, उसमें हम लोग ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी लेकर बिहार बजट पेश करेंगे. इसके लिए हमारे वित्त मंत्री सभी विभागों से बात भी कर रहे हैं, ताकि हम लोग ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सकें. उन्होंने कहा कि राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बिहार को उद्योगों के क्षेत्र में आगे बढ़ने की जरूरत है. हमने जो रोजगार के संबंध में वादा किया है, वो औद्योगीकरण से ही संभव है. 

.

Related Post

यूपी चुनाव आरसीपी सिंह में नहीं करेंगे जदयू का प्रचार, नीतीश कुमार भी स्टार प्रचारक नहीं रहे 

Posted by - जनवरी 28, 2022 0
जदयू की ओर से आज 15 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गयी है. जिसमें पहले नंबर पार्टी अध्यक्ष ललन…

देशहित में है जातीय जनगणना, सभी दल मिल कर करे विचार. सोनिया देवी

Posted by - मई 23, 2022 0
जातीय जनगणना को लेकर सीतामढ़ी के 26 सुरसंड विधानसभा की पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी सोनिया देवी ने बड़ा बयान दिया है.…

श्री जीतन राम मांझी जी का बयान कड़वा सच- विजय कुमार सिन्हा

Posted by - नवम्बर 2, 2022 0
उपचुनाव के बाद अपराध और भ्रष्टाचार के विरोध में शुरू होगा अभियान-विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री…

संजय जायसवाल ने मुकेश सहनी पर फिर बोला हमला, जीतन राम मांझी से मिले तो सियासी चर्चाओं ने पकड़ा जोर

Posted by - मार्च 26, 2022 0
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी से मुलाकात की. मुकेश सहनी पर…

वामदलों द्वारा शिक्षक भर्ती नियमाबली की आलोचना मात्र दिखाबा–विजय कुमार सिन्हा

Posted by - जुलाई 6, 2023 0
महागठबंधन के सहयोगी दल चाहें तो शिक्षक भर्ती नियमावली में वदलाव सम्भव, राजद के पास शिक्षा विभाग, फिर क्यों नहीं…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp