जदयू के सभी प्रकोष्ठ जितनी ईमानदारी से काम करेंगे, उतना ही मजबूत होगा नीतीश कुमार का हाथ: उमेश सिंह कुशवाहा

74 0

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के नवमनोनीत प्रकोष्ठ अध्यक्षों को किया संबोधित

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिलों के मुख्य प्रवक्ताओं के साथ भी की बैठक जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ “ललन” ने आज जदयू मुख्यालय, पटना में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा द्वारा आहूत प्रकोष्ठों के नवमनोनीत प्रदेश अध्यक्षों की बैठक को संबोधित किया और अपना मार्गदर्शन दिया। प्रकोष्ठों के अध्यक्ष संतोष निराला (अनुसूचित जाति एवं जनजाति), विजय सिंह निषाद (अतिपिछड़ा), रामबालक सिंह (किसान एवं सहकारिता), ई० रामचरित्र प्रसाद (श्रम एवं तकनीकी), डॉ० अमरदीप (शिक्षा), श्वेता विश्वास (महिला);  कमल नोपानी (व्यवसायिक एवं उद्योग), डॉ० एल.बी. सिंह (चिकित्सा) दिव्यांशु भारद्वाज (युवा), नीतीश पटेल (छात्र), कुमार विजय सिंह (कला एवं संस्कृति) के साथ ही प्रदेश कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, सचिव मनीष कुमार एवं बासुदेव कुशवाहा इस दौरान मौजूद रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने आप सभी पर बहुत भरोसा कर प्रकोष्ठों का दायित्व दिया है। पार्टी के सभी प्रकोष्ठ जितनी ईमानदारी से काम करेंगे, हम सबके नेता मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार का हाथ उतना ही मजबूत होगा। नीतीश कुमार हम सबके एकमात्र नेता हैं और हम सभी उनके प्रतिनिधि हैं। न्याय के साथ विकास का संकल्प लेकर उन्होंने जितने कार्य किए हैं, उसे नीचे तक बताएं। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठों में सिर्फ और सिर्फ दल के समर्पित साथियों को स्थान दें।

सभी प्रकोष्ठ अध्यक्ष विभिन्न जिलों का दौरा करने के उपरांत ही कमिटी का गठन करें। साथ ही उन्होंने कहा कि वे नियमित अंतराल पर प्रकोष्ठों की समीक्षा करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि हम सबके नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हर क्षेत्र में बेमिसाल कार्य हुए हैं। सभी प्रकोष्ठों का दायित्व है कि उन सभी कार्यो का न केवल प्रचार करें बल्कि सुनिश्चित करें कि उन कार्यों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि हम सभी को 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव को चुनौती के रूप में लेना है और पार्टी को नई मजबूती और ऊँचाई देनी है। ध्यातव्य है कि प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने गुरुवार को सभी जिलों के मुख्य प्रवक्ताओं के साथ भी बैठक की। इस दौरान मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रवक्ता डॉ० रणवीर नंदन, डॉ० सुहेली मेहता, निखिल मंडल, अरविन्द निषाद, अभिषेक झा के साथ ही मुख्यालय महासचिव  मृत्युंजय कुमार सिंह, सचिव बासुदेव कुशवाहा एवं मनीष कुमार मौजूद रहे।

उमेश सिंह कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि सभी प्रवक्तागण अपने-अपने जिलों में पार्टी का पक्ष मजबूती से रखें और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं एवं सामाजिक

अभियानों का प्रचार-प्रसार उनका प्राथमिक दायित्व है।

Related Post

नीतीश को न तेजस्वी से प्यार है और न वो RJD के समर्थक हैं, उन्हें बस 2025 तक CM बने रहना है: प्रशांत किशोर

Posted by - जून 27, 2023 0
प्रशांत किशोर ने लोकसभा में भाजपा एक बार जीतकर आ जाती तो उनकी सरकार दिल्ली में बन जाती, फिर नीतीश…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरसे चिराग पासवान, कहा- BJP से अलग होने का लें फैसला

Posted by - जनवरी 8, 2022 0
शनिवार को पटना पहुंचे एलजेपी के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना और विशेष राज्य…

मांझी की पार्टी ने बीजेपी के मंत्री को ललकारा, कहा- हिम्म त है तो समर्थन वापस लेने को कह दें

Posted by - दिसम्बर 29, 2021 0
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की ओर से ब्राह्मणों पर दिए गए विवादित बयान के बाद तेज हुई…

बिहार में जहरीली शराब कांड पर सियासी संग्राम जारी अपनों के वार से ‘सुशासन’ हुआ पानी-पानी

Posted by - जनवरी 16, 2022 0
सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से करने पर जेडीयू-बीजेपी के बीच शुरू हुआ विवाद अब शराबबंदी पर आकर अटक गई…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp