बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी, डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिक्रम विधानसभा के शिष्टमंडल के साथ “बिक्रम ट्रामा सेंटर” के पुनरुद्धार के सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, श्री मनसुख मांडवीया जी से की मुलाकात।

196 0

बताते चलें कि डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि कल माननीय मंत्री जी को ट्रामा सेंटर की वस्तुस्थिति से एक बार पुनः अवगत कराया तथा उन्हें यह भी बताया कि यह हमारी इस मुद्दे पर तीसरी मुलाकात है। हमने उन्हें बताया कि दिनांक 29/10/2021 और दिनांक 03/09/2021 को कलम सत्याग्रह के द्वारा एकत्रित हस्ताक्षर को संलग्न कर इसके पुनरुद्धार के लिए उन्हें आवेदन सौंपे गए थे। आज पुनः आवेदन पर फॉलोअप लिया गया और मंत्री जी से अनुरोध किया गया कि इस ट्रॉमा सेंटर को केंद्रीय या राज्य के किसी भी स्कीम के माध्यम से पुनरुद्धार करने की कृपा करें ताकि बिक्रम और इसके आस पास के क्षेत्रों के लोगों को आकस्मिक सेवा सुचारू रूप से मिल पाए। माननीय मंत्री जी ने डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी के साथ गए बिक्रम के शिष्टमंडल को आश्वस्त किया है कि वे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री, श्री मंगल पांडें जी एवं प्रिंसिपल सेक्रेटरी, स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार से बातचीत करके इस दिशा में जल्दी ही उचित कार्यवाही करेंगे और पूर्ण प्रयास करेंगे कि  यह जल्दी शुरू हो जाए। प्रियदर्शिनी जी ने कहा कि  मंत्री जी ने मीटिंग के दौरान ही बिक्रम ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए सौंपे गए आवेदन को मार्क करके सबंधित अधिकारी को भेज दिया है।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बताया कि आज, दिनांक 10/03/2022, को 2 बजे दोपहर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार, के यहां से बिक्रम ट्रामा सेंटर के पुनरुद्धार के सिलिसले में फोन कॉल के माध्यम से अपडेट दिया गया कि कल, यानी 9 मार्च 2022, की शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार के एडिशनल सेक्रेटरी आलोक सक्सेना के द्वारा बिहार सरकार के एडिशन चीफ सेक्रेटरी, श्री प्रत्यय अमृत जी को चिट्ठी लिखकर बिक्रम ट्रामा सेंटर के पुनरुद्धार के विषय में उनसे अपडेट माँगा गया है। आगे डॉ० प्रियदर्शिनी ने यह बताया कि उन्हें यह भी सूचित किया गया है कि इस विषय पर बिहार सरकार से जो भी सूचना मिलती है, उससे उन्हें अवगत कराया जायेगा।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी के साथ शिष्टमंडल में पूर्व सैनिक राजेश कुमार जी, ग्राम डिहरी और उमाशंकर जी भी मौजूद थे

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी ने बिक्रम_विधानसभा की तमाम जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि जनता द्वारा फरवरी 2021 से सितंबर 2021, यानी 7 महीने तक चलाए गए “कलम सत्याग्रह” ने उनका बहुत हौसला बढ़ाया है और वह जानता के साथ मिलकर “बिक्रम ट्रॉमा सेंटर” को शुरू कराने तथा बिक्रम के विकास से जुड़े अन्य मुद्दों के लिए जितना और जिस स्तर पर मेहनत करनी होगी, करने को कृत संकल्पित हैं।

Related Post

मुख्यमंत्री ने समाज सुधार अभियान के अंतर्गत औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, अरवल एवं नवादा जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - जनवरी 4, 2022 0
पटना, 04 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज औरंगाबाद समाहरणालय स्थित योजना भवन सभागार में…

मुख्यमंत्री ने ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में सारण जिले में विकास योजनाओं का लिया जायजा, समस्याओं के समाधान को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Posted by - जनवरी 9, 2023 0
पटना, 09 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में सारण जिले में विभिन्न…

स्व0 इंदिरा गाँधी की पुण्य तिथि (राष्ट्रीय संकल्प दिवस) पूरे श्रद्धा के साथ मनाई गई

Posted by - अक्टूबर 31, 2021 0
पटना 31 अक्टूबर 2021 : भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गाँधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज पटना…

रंग निदेशक योगेश चन्द्र श्रीवास्तव सम्मान-2023, प्रख्यात रंगकर्मी ‘श्री राजेश राजा’ को मिला

Posted by - नवम्बर 7, 2023 0
पटना,आज दिनांक 7 नवंबर 2023(मंगलवार) को, संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के सौजन्य से, नाट्य संस्था, “प्रयास” द्वारा आयोजित,पांच दिवसीय,11 वां…

पूर्व मंत्री स्व0 महावीर चौधरी के जयंती कार्यक्रम में शामिल हुये मुख्यमंत्री

Posted by - नवम्बर 2, 2023 0
पटना, 02 नवम्बर 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी के सरकारी आवास 2, पोलो…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp