मुख्यमंत्री ने बाढ़ लोकसभा (पुराना) क्षेत्र के अन्तर्गत फतुहा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर पुराने साथियों से की मुलाकात

55 0

पटना, 25 मार्च 2022:- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बाढ़ लोकसभा (पुराना) क्षेत्र के अन्तर्गत फतुहा विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने पुनपुन प्रखण्ड के जोल बिगहा, धनरूआ प्रखण्ड के ससौना तथा फतुहा प्रखण्ड के सोनारू में अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना।
मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री ने अपने पुराने सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि हम आप लोगों से मिलने के लिए आये हैं। आप लोगों ने मुझे 5 बार यहां से सांसद बनाया था। पहले हम इस क्षेत्र में घूमते रहते थे। पिछले 16 वर्षों से बिहार की सेवा में लगे हुए हैं। जितना भी संभव था यहॉ के लिये हमने सब कुछ करवाया है। अभी हाल ही में आकर हमने एक-एक चीज को देखा है और इसको लेकर गाइडलाइन भी दिया है।

जब हम केंद्र सरकार में मंत्री थे तो गया जाने के लिए इसी रुट से सड़क बनवाई गई। इस क्षेत्र के आवागमन को और आसान बनाने के लिये राज्य सरकार की तरफ से भी सड़कें बनायी गईं। रेल लाइन के पश्चिमी इलाके के लिए भी हमने कहा है कि वहां भी सड़क बनायें। मेरे मन में काफी समय से यह बात थी कि एक बार हम आपके बीच में आयें लेकिन इसी बीच कोरोना का तीसरा दौर शुरु हो गया। हम भी कोरोना से पीड़ित हो गये थे। हमने सभी लोगों से मिलकर उनकी बातों को सुना है और सभी लोगों के आवेदन को ले लिया गया है। यहां आकर और आप सबसे मिलकर काफी खुशी हुई है। यहां हम आते जाते रहे हैं, आप हमें भूलियेगा नहीं न?

आप लोगों ने जो मुझे प्रेम और स्नेह दिया है, उसे हम जब तक जीवित हैं, कभी भी भूल नहीं सकते हैं। अपनी तरफ से जो कुछ भी संभव होगा, उसे हम करते रहेंगे। मेरा मन किया कि एक बार हम इस इलाके का चक्कर लगा लें तो आपके बीच आज आ गये। पुराने लोग नई पीढ़ी के लोगों को आपस में प्रेम से रहने की प्रेरणा दें। आप लोग आपस में प्रेम और भाईचारे का माहौल बनाये रखिये। बिना मतलब के कोई झगड़ा-झंझट नहीं करे, इसका ख्याल रखिये। आपस में मिलजुल कर रहियेगा तो बिहार और आगे बढ़ेगा।

पहले बिहार की क्या हालत थी? लोगों को पैदल ही घूमना पड़ता था। सड़कों का निर्माण होने से आज लोगों को सहूलियत हो रही है। बचे हुये कार्यों को भी हम पूर्ण करने में लगे हुए हैं।

भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने बभनपुरा, बेहरावां, राजघाट, चकियापर, नेवां, पुरैनियां, बसियावां, पिपरा, कल्याणचक, बाजितपुर, नेतपुरा, पोठही, मियांचक, सुंदरपुर, लोदीपुर, तेतरी, सेवती, लालसाचक, सोनमयी, जमालपुर, देवकली, सहादत नगर, गवसपुर, बिंदौली, नंदाचक, बीबीपुर, सैदनपुर, मसाढ़ी, कंचनपुर सहित कई जगहों पर रूककर अपने पुराने साथियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। जगह-जगह पर लोगों ने मुख्यमंत्री का पुष्प-गुच्छ, फूल- मालाओं एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
भ्रमण के दौरान सेवानिवृत प्रोफेसर एवं जदयू नेता श्री जर्नादन सिंह, जदयू नेता श्री रविन्द्र सिंह, जदयू नेता श्री अनिल कुमार सिंह सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Post

डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में भव्य अभिसंस्करण कार्यक्रम (ग्रैंड ओरिएंटेशन प्रोग्राम) का आरंभ

Posted by - अप्रैल 8, 2023 0
शैक्षणिक सत्र 2023-24 से अनीशाबाद पुलिस कॉलोनी फेज 2 में डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई…

मुख्यमंत्री ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - अक्टूबर 27, 2022 0
पटना, 27 अक्टूबर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर…

मुख्यमंत्री ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted by - फ़रवरी 17, 2022 0
पटना, 17 फरवरी 2022 :- आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि के अवसर पर जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मृति संग्रहालय में…

स्मार्ट बाजार के विशेष जोन पर मिल रही छठ पूजा की सभी सामग्रियां

Posted by - नवम्बर 16, 2023 0
पटना। स्मार्ट स्टोर्स भारतीय परंपराओं और पर्वों पर लोगों की आस्था का पूरा ध्यान रखती है। अभी मौका सूर्योपासना के…

पटना में 17 जून को होगी पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की स्थायी समिति की बैठक, झारखंड सहित 4 राज्यों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

Posted by - जून 11, 2023 0
अधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने बिहार प्रशासनिक सेवा (बीएएस) के 20 अधिकारियों का…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp