जमा खान ने CM नीतीश को बताया बिहार NDA का ‘बैकबोन’, कहा- MLC चुनाव में जीत की वजह मुख्यमंत्री

49 0

मंत्री जमा खान ने कहा कि बतौर सीएम नीतीश कुमार बिहार का तेजी से विकास कर रहे हैं. हर क्षेत्र में बिहार आगे बढ़ रहा है. उसी का परिणाम है कि इस चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत हो रही है.

पटना: बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर हुए चुनाव का गुरुवार को परिणाम आया. अब तक 21 सीटों का परिणाम सामने आया है. 19 में 12 सीटों पर एनडीए (Bihar NDA) उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है. जबकि अन्य पर महागठबंधन, कांग्रेस (Congress) और निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. चुनाव में जीत से एनडीए खेमे में खुशी की लहर है. इस संंबंध में बात करते हुए बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और जेडीयू (JDU) नेता जमा खान (Jama Khan) ने बड़ी बात कही.

मुख्यमंत्री को जीत का जिम्मेदार बताया 

मंत्री ने कहा कि जनता को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने एमएलसी चुनाव में एनडीए का समर्थन किया. एनडीए बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है. बतौर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार का तेजी से विकास कर रहे हैं. हर क्षेत्र में बिहार आगे बढ़ रहा है. उसी का परिणाम है कि इस चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत हो रही है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता ने आरजेडी को नकार दिया गया है, क्योंकि सब को पता है कि वह पार्टी एक परिवार तक ही सीमित है.

पीएम मोदी की भी तारीफ की

प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए मंत्री ने कहा कि देश में पीएम मोदी का बड़ा नाम है. उनके कामकाज से भी लोग प्रभावित रहते हैं. एनडीए को जो बड़ी जीत मिल हो रही है, वह उनके कारण भी मिल रही है. इस चुनाव में दूसरे नंबर पर जेडीयू रहेगी. आरजेडी तीसरे पर रहेगी. दूसरे नंबर को लेकर जेडीयू और आरजेडी के बीच टक्कर चल रहा लेकिन अंत में जेडीयू आगे निकल जाएगी. सभी सीटों के परिणाम आने के बाद यह साबित हो जाएगा.

बता दें चार अप्रैल को बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए 24 सीटों पर वोटिंग हुई थी. आज नतीजे आने शुरू हो गए हैं. 19 सीटों के परिणाम आ गए हैं. NDA 12 सीट जीती है. जिसमें बीजेपी 7, जदयू 4, RLJP 1 सीट जीती है. राजद पांच एवं दो निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. अन्य सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है.

Related Post


लोकतंत्र की हत्या कर दी: सदन में ‘सीएम नीतीश के स्पीकर पर नाराज़ होने’ को लेकर तेजस्वी

Posted by - मार्च 15, 2022 0
नीतीश पर बरसे तेजस्वी, कहा- CM का रवैया तानाशाह वाला, ये होते कौन हैं उंगली दिखाकर बात करने वाले? बिहार…

सरकारी अस्पतालों की बदहाल व्यवस्था के कारण राज्य में लू पीड़ितों की मृत्यु में बृद्धि,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - जून 18, 2023 0
विपक्षी एकता की मुहिम में लगी सरकार को राज्य के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं, स्वास्थ्य विभाग के सभी…

यह देश किसी के बाप का नहीं…दोषी हूं तो सूली पर चढ़ा दो”, जेल से रिहा होने के बाद पहली बार दहाड़े आनंद मोहन

Posted by - मई 11, 2023 0
दरअसल, फारबिसगंज में बाबू वीर कुंवर सिंह के प्रतिमा का अनावरण समारोह था। इस समारोह में आनंद मोहन सिंह और…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp